मित्रों आप लोगों का हमारे NEWS BHARAT न्‍यूज पोर्टल में स्‍वागत है। इस बात से तो आप सभी अवगत ही होगें कि ज्‍योतिष शास्‍त्र का हमारे जीवन में बहुत बड़ा महत्‍व माना गया है ज्‍योतिष की माने तो ग्रहों के प्रभाव हमारे जीवन में हमेशा ही रहते है, हर दिन बदलते हुये ग्रहों की चाल से कभी दिन अच्छा तो कभी खराब रहता है। इसी क्रम में आज शुक्रवार के दिन माता लक्ष्‍मी स्‍वंय कुछ राशियों पर अपनी कृपा बरसाने वाले है, जिस वजह से आज (दिनांक 07 दिसम्‍बर 2018) का राशिफल कुछ इस प्रकार से है…….
मेष (Aries) आज कोई भी अविचारी कदम उठाने से बचें, हालाकि कार्य में सफलता तो आपको मिलेगी ही, आर्थिक लाभ भी होंगे, प्रियतमा का सहवास मिलेगा, सार्वजनिक मान-सम्मान मिलेगा, चित्त में प्रसन्नता रहेगी, प्रतिस्पर्धियों को भी आप परास्त कर सकेंगे, भाई बंधुओं और पड़ोसियों के साथ खूब अच्छे सम्बंध रहेंगे।
वृषभ (Taurus) आपके हरेक कार्य निर्विघ्न पूरे होंगे, जिससे आप खुश रहेंगे, गृहस्थजीवन में आनंद रहेगा, धन प्राप्ति और पदोन्नति का योग है, नौकरी- व्यवसाय की जगह परिस्थिति अनुकूल रहेगी और कार्य में सफलता मिलेगी, बुजुर्गों और उच्च पदाधिकारियों की कृपादृष्टि रहने के कारण आप मानसिक रूप से किसी भई प्रकार के बोझ से मुक्त होंगे।मिथुन (Gemini) दिन का आरंभ चिंता और उद्वेग के साथ होगा, प्रेममीजनों के बीच वाद-विवाद होने से मनमुटाव या बोलाबोली होगा, अत्यधिक कामुकता आपके मानभंग का कारण न बने इसका ध्यान रखें, यात्रा- प्रवास में कठिनाई आएगी, साथ-साथ स्वास्थ्य की शिकायत भी रहेगी, नए कार्य शुरू करने के लिए दिन अच्छा नहीं है, आकस्मिक धन खर्च होगा।
कर्क (Cancer) नकारात्मक विचार पर हावी न हो जाएँ इसका ख्याल रखने की गणेशजी चेतावनी देते हैं, संतानों की समस्याएँ आपको चिंतित करेंगे, प्रतिस्पर्धी अपनी चाल में सफल होंगे, आज महत्त्वपूर्ण निर्णय न लेने की सलाह है, मानसिक अस्वस्थता आपको परेशान करेंगे, स्वास्थ्य के सम्बंध में शिकायत रहेगी, नौकरी में उच्च अधिकारियों के साथ सावधानीपूर्वक कार्य करें।   सिंह (Leo) नकारात्मक विचार हताशा पैदा करेंगे, जमीन, मकान तथा वाहन आदि दस्तावेज करने में सावधानी रखें, जलाशय से बचें भावनात्मकता के प्रवाह में न बहने की सलाह है, शारीरिक और मानसिक रूप से अस्वस्थता अनुभव करेंगे, घर में विसंवादिता का वातावरण रहेगा, माता- पिता के साथ मतभेद होगा अथवा उनका स्वास्थ्य खराब होगा।
कन्या (Virgo)  आपको जिद्दी व्यवहार छोड़कर समाधानपूर्ण व्यवहार रखने के लिए कहते हैं, महत्त्वपूर्ण निर्णय आय न लेने की गणेशजी सलाह देते हैं, स्वास्थ्य का ध्यान रखें, आपकी अनियंत्रित वाणी किसी से मनमुटाव करा सकती है, द्विधा में फंसा मन आपको कोई ठोस निर्णय पर नहीं आने देगा।तुला (Libra) आज आप सांसारिक विषय किनारे रखकर आध्यात्मिकता की तरफ मुड़ेंगे, अचानक धन लाभ होगा, हितशत्रुओं से बचकर रहें, नए कार्यों का प्रारंभ न करने तथा स्त्री और पानी से संभलने की गणेशजी सलाह देते हैं, गूढ़ रहस्यमय विद्याओं की तरफ विशेष आकर्षण रहेगा, गहरे चिंतन- मनन आपको अलौकिक अनुभूति कराएँगे, वाणी पर संयम रखने से बहुत-सी गलतफहमियों से बच सकेंगे।
वृश्चिक (Scorpio) तन-मन से खुश और प्रफुल्लित रहेंगे, कुटुंबीजनों और मित्रों के साथ उत्तम भोजन प्रवास या मिलन-मुलाकात का अवसर आएगा, शुभ अवसर पर बाहर जाना होगा, आनंददायक समाचार प्राप्त होगा, गणेशजी का आशीर्वाद आपके साथ है, जीवनसाथई के साथ गाढ़ी आत्मीयता का अवसर आएगा, जीवनसाथी के साथ गाढ़ी आत्मीयता का अनुभव होगा, आर्थिक लाभ होगा।  धनु (Sagittarius) आशीर्वाद से आप गृहस्थ जीवन और दांपत्यजीवन में सुख- शांति का अनुभव करेंगे, स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, धन लाभ होगा, दूर बसनेवाले स्नेहीजनों का समाचार आपको खुश करेगा, भागीदारी में लाभ तथा सार्वजनिक जीवन में आपको मान-सम्मान की प्राप्ति होगी, पारिवारिक सदस्यों और निकटस्थ दोस्तों के साथ उत्तम भोजन करने का अवसर मिलेगा, एकाध छोटे से प्रवास का आयोजन भी होने की संभावना है।
मकर (Capricorn) सामाजिक क्षेत्र में नौकरी- धंधा में और अन्य क्षेत्रों में आज का दिन लाभदायक रहेगा, स्त्री मित्रों तथा पत्नी और पुत्र से लाभ होगा, विवाहोत्सुक युवक- युवतियों की वैवाहिक समस्या हल होगी, प्रवास-पर्यटन होंगे, मित्रों, सगे-सम्बंधियों के साथ बाहर जाएँगे, मागलिक प्रसंगों में उपस्थित होंगे।कुंभ (Aquarius) आज आपके अधूरे कार्य पूरे होंगे तथा कार्य में सफलता और यश की प्राप्ति होगी, आफिस में संघर्ष या मनमुटाव के अवसर आ सकते हैं, इससे सावधान रहना आवश्यक है,घर में शांति और आनंद का वातावरण आपके मन को प्रसन्न रखेगा, स्वास्थ्य बना रहेगा, आर्थिक लाभ होगा।
मीन (Pisces)  आज का दिन आपके लिए थोड़ा कष्टदायक रहेगा, स्वास्थ्य खराब होगा, क्रोध पर अंकुश रखना पड़ेगा, दुर्घटना से बचें, कोर्ट- कचहरी के मामले में सावधानी रखें, अधिक खर्च होने से पैसे की तंगी रहेगी, पारिवारिक सदस्यों के साथ रकझक के कारण मन दुःखी होगा, परिणाम स्वरूप मानसिक रूप से भी आप अस्वस्थ रहेंगे।

Loading...
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here