मित्रों आप लोगों का हमारे NEWS BHARAT पोर्टल में स्‍वागत है। जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि पिछले कुछ महीनों से मध्‍यप्रदेश सहित पांच राज्‍यों के चुनावों को लेकर काफी खबरे चर्चा का विषय बनी रही है। आपको बता दें कि इस चुनाव के पश्‍चात बीजेपी पार्टी को काफी बड़ा झटका लगा है, इसमें कोई दो राय नही हैं। हालांकि कुछ जगहो पर भाजपा और कांग्रेस के मध्‍य कांटे की टक्कर रही है तो कुछ जगहों पर एक तरफा मुकाबला है। वहीं, इस परिणाम के पश्‍चात भाजपा हाईकमान बड़ा कदम उठाने जा रही है। सूत्रों की माने तो  राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में पार्टी के चेहरे बदलने का फैसला कर लिया है।
आपको बता दें कि इन तीन राज्‍यों में जीत के पश्‍चात कांग्रेस प्रार्टी में मुख्‍यमंत्री को लेकर अभी भी संचय बना हुआ है, यह भी लग रहा है कि इसको लेकर झगड़े की स्थिति भी बनती हुई दिख रही है, क्‍योंकि कुछ समर्थन सचिन पायलेट को मुख्‍य मंत्री बना हुआ देखना चाहते है तो वहीं कुछ लोग कमलनाथ को मुख्‍यमंत्री के रूप में देखना चाहते है। ऐसे में यह लग रहा है कि कांग्रेस पार्टी में बीजेपी जैसा अनुसाशन नही है, यही कारण है कि दो गुटो में कांग्रेस बटती जा रही है। जानकारी के लिये बता दें कि मध्‍य प्रदेश, राजस्‍थान और छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी की जीत के पश्‍चात आगामी चुनावों में पार्टी का कर्णधार बनेंगे। बीजेपी लोकसभा चुनावों के दौरान इन राज्यों की कमान नए चेहरों को सौंप सकती है। ऐसा सुनने में आ रहा है।
आपकी जानकारी के लिये बता दें कि राजनीतिक जानकारों की माने तो पीएम मोदी का निशाना लोक सभा चुनाव 2019 है, ऐसे में उनकी कोशिश है कि केंद्र में भी सरकार को मजबूती मिले। इस लिहाज से लंबे समय तक राज्यों की कमान संभाल चुके रमन सिंह, शिवराज सिंह और वसुंधरा राजे का अनुभव काम आ सकता है। पीएम मोदी और अमित शाह इस अनुभव का इस्तेमाल केंद्र में करने की सोच सकते हैं। क्योंकि, सुषमा स्वराज और उमा भारती ने पहले ही चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर दिया है। पार्टी के बड़े नेता अनंत कुमार के देहांत से लीडरशिप की कमी हो गई है। ऐसे में आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा की सेंट्रल लीडरशिप अनुभवी नेताओं की पूर्ति के लिए शिवराज, वसुंधरा और रमन सिंह पर गौर फरमा सकती है। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्‍या प्रतिक्रियायें है? कमेंट बॉक्‍स में अपनी महत्‍वपूर्ण राय अवश्‍य लिखें। साथ ही अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

Loading...
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here