मित्रों आप लोगों का हमारे NEWS BHARAT पोर्टल  की क्रिकेट दुनिया में स्‍वागत है। जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलिया दौरे के अन्तर्गत तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला वनडे मुकाबला बीते शनिवार को खेल गया जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले बल्लेबाजी करते हुये 5 विकेट के नुकसान पर 288 रन बनाते हुये जीत के लिये इंडियन टीम को 289 रनों का लक्ष्य दिया जिसके सापेक्ष इंडियन टीम मात्र 254 रन ही बना सकी। जिस वजह से इंडियन टीम को पहले वनडे मैच में 34 रनों से हार का सामना करना बड़ा।
आपकों बता दें कि इस दौरे के अन्तर्गत खेले गये पहले वनडे मैच में इंडियन टीम के कई दिग्गज खिलाड़ी पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुये। वहीं अगर मैच की समरी पर नजर डाले तो पहले बल्लेबाजी करते हुये ऑस्ट्रेलियाई टीम 5 विकेट के नुकसान पर 288 रन बनाते हुये इंडियन टीम को जीत के लिये 289 रनों का लक्ष्य दिया जिसके सापेक्ष मात्र 254 रन ही इंडियन टीम बनाने में कामयाब हो पायी। इस बीच शिखर धवन व अंमाती रायडू शून्य पर ही आउट हो गये। तो वहीं विराट कोहली 3 रन जडेजा 8 रन ही बना पाये। हालांकि रोहित शर्मा ने इस मैच में 133 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली पर अफसोस इंडियन टीम को मैच जीताने में नकामयाब रहे। इस बीच इंडियन की ओर से कई बड़ी गलतियां हुई जिसके संबंध में आज हम बात करने वाले है।
आपकी जानकारी के लिये बता दें कि पहले वनडे मैच के लिये 11 सदस्यीय टीम में हार्दिक पांड्या का न रहना। वहीं आज के मैच में विराट कोहली फेल नजर आये जो की हार की मुख्य वजह है आपको बता दे की आज के मैच में विराट ने 8 गेंद में मात्र 3 रन ही बना पाये। वहीं शिखर धवन व रायडू शून्य पर ही आउट हो गये।इसके अतिरिक्त पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की धीमी पारी भी हार का मुख्य कारण रही है,क्योंकि 96 गेदों में 51 रन ही बना सके।यही वजह है कि इनको काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि इस मैच में अगर अंतिम में रोहित शर्मा टिक जाते तो यह मैच इंडियन टीम जीत सकता था पर रोहित शर्मा भी 129 गेदों का सामना करते हुये 133 रनों की शानदार पारी खेलते हुये आउट हो गये। उपरोक्त कारणों की वजह से ही पहले वनडे में इंडियन टीम को हार का सामना करना पडा।

Loading...
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here