मित्रों आप लोगों का हमारे NEWS BHARAT पोर्टल  की क्रिकेट दुनिया में स्‍वागत है। वैसे तो अभी विश्व कप 2019 के लिये काफी समय है. इसके बावजूद विश्वकप को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में अभी से उत्सुकता देखने को मिल रही है। जिसकी मुख्य वजह यह है कि इस बार विश्वकप 2019 में 10 देशों की सबसे खतरनाक टीमे हिस्सा लेने वाली है। हालांकि अभी विश्वकप 2019 के लिये काफी समय है. क्योंकि अभी  ऑस्ट्रेलिया दौरा समाप्त होने के पश्चात भारत का न्यूजीलैड दौरा व ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा होने है. उसके पश्चात आई पी एल 2019 में भी इंडियन टीम को हिस्सा लेना है। आईपीएल समाप्त होने के पश्चात विश्वकप 2019 के लिये इंडियन टीम को तैयारी करनी है. अभी अभी मिली खबर के अनुसार विश्व कप से पहले ही इंडियन टीम के लिये आई बुरी खबर ऐसा हुआ खिताब नही जीत पाएगी टीम इंडिया।
दरअसल मौजूदा समय में इंडियन टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है जिसके अन्तर्गत अब 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है जिसका पहला मुकाबला 12 जनवरी से खेला जाने वाला है।  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के पश्चात भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे के लिए जाने वाली है।  आपको बता दें कि 30 मई से वर्ल्ड कप का आगाज होने वाला है और वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम का शेड्यूल काफी टाइट है। ऑस्ट्रेलिया का दौरा खत्म होने के बाद भारत की टीम 24 फरवरी से 13 मार्च तक न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलने जाएगी। न्यूजीलैंड दौरा खत्म होने के तुरंत बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर आने वाली है।
आपकी जानकारी के लिये बता दें कि उपरोक्त के अतिरिक्त ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा 24 फरवरी से लेकर 13 मार्च तक चलेगा। इसके अतिरिक्त ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा जैसे ही खत्म होगा वैसे ही 23 मार्च से आई पी एल शुरू होगा जो तरकीबन 50 दिन तो चलेगा ही।  ऐसे में वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले भारतीय टीम को केवल 10 दिन का समय रहेगा। इसी दौरान भारतीय टीम के खिलाड़ियों को तरोताजा होना पड़ेगा। इसके अतिरिक्त इन सीरीज के दौरान भारतीय टीम के अहम खिलाड़ियों को अपने चोटों से स्वयं बचाना होगा। क्योंकि ऐसे में अगर कोई खिलाड़ी चोटिल होता है तो उसका खामियाजा पूरी इंडियन टीम को भुगतना पड़ सकता है। इस संबंध में आप लोग अपनी महत्व पूर्ण राय कमेंट बॉक्स में अवश्य लिखें। साथ ही अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

Loading...
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here